बंद करे

रुचि के स्थान

जैन मंदिर लछुआर

यह जैन तीर्थयात्रियों के लिए 65 कमरों का एक बड़ा और पुराना विश्राम गृह (धर्मशाला) है। धम्मला के अंदर भगवान महावीर का मंदिर है। इस मंदिर में मूर्ति 2,600 साल से अधिक पुरानी है। यह काली पत्थर की मूर्ति का वजन लगभग 250 किलो है।  यह भगवान महावीर के जन्मस्थान क्षत्रिय कुंड ग्राम के रास्ते पर स्थित है। यह जगह सिकंदरा ब्लॉक में स्थित है जो जमुई जिला मुख्यालय से पश्चिम करीब 20 किमी है।

गिद्धेश्वर मंदिर

पत्थर के पत्थर के ऊपर स्थित भगवान शिव का प्रसिद्ध मंदिर यह जिला मुख्यालय से 15 किमी दक्षिण में स्थित है।

सिमुल्टला हिल स्टेशन

यह जगह अपनी खूबसूरत सुंदर पहाड़ियों और सुखद मौसम के लिए प्रसिद्ध है। यह श्री रामकृष्ण परमहंस की तपो-भूमि माना जाता है, जिन्होंने देवी भगवती के तारामथ की स्थापना की थी।

काली मंदिर मलयपुर

देवी काली मंदिर मलयपुर गांव में स्थित है, ब्लॉक बरहट। काली मेला के रूप में जाना जाने वाला एक बहुत ही प्रसिद्ध त्योहार इस स्थान पर हर साल आयोजित किया जाता है। मंदिर सिर्फ रेलवे स्टेशन, जमुई के पास है

मिंटो टॉवर गिधौर

मिंटो टॉवर का निर्माण 1909 में गिधौर के महाराजा ने तत्कालीन ब्रिटिश वाइसराय लॉर्ड इरविन की यात्रा को गिधौर तक मनाने के लिए बनाया था। यह मुख्य जमुई-झाझा राज्य राजमार्ग पर गिधौर बाजार के मध्य में है।

पैटनेसवार मंदिर

यह भगवान शिव का प्रसिद्ध मंदिर स्टेशन रोड जामूई के रास्ते पर स्थित है। यह जिला मुख्यालय जमूई से लगभग 5 किमी उत्तर है

मां नेटुला मंदिर

यह गांव कुमर, ब्लॉक सिकंदरा में स्थित माँ अंबे का प्रसिद्ध मंदिर है। यह लगभग 26 किमी पश्चिम में जिला मुख्यालय जमूई बिहार है।

भीम बंद

यह लक्ष्मीपुर और हवेली खड़गपुर जंगल के बीच स्थित है। इस जगह पर गर्म पानी के कई स्रोत हैं। यह अक्टूबर से फरवरी तक सर्दियों के मौसम में एक प्रसिद्ध पिकनिक स्थान है